Monday, September 17, 2018

UP Aided College 14062 Teacher Recruitment 2018 । यूपी 14062 टीचर भर्ती 2018





UP Aided College 14062 Teacher Recruitment 2018- 


                        उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश चन्द्र शर्मा ने अभी हाल ही में अपनी एक घोषणा में कहा है , कि उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त कॉलेजों में 14062 अध्यापकों कि भर्ती कि जाएगी । इस घोषणा में उन्होने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 11962 पद सहायक अध्यापक के और 2100 पद प्रवक्ता के होंगे । यह भर्ती प्रक्रिया जल्दी ही शुरू कि जाएगी।



                       इसके साथ साथ आपको पता ही होगा कि राजकीय विद्यालयों में शिक्षकों कि कमी को पूरा करने लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है । 9400 पदों पर राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा पूरी कराने के बाद अब अभ्यर्थी result के इंतजार में हैं। आपको विदित होगा कि राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों कि भर्ती के लिए इससे पहले मेरिट प्रक्रिया के तहत भर्ती होती थी ,लेकिन इस बार आयोग ने भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करते हुये लिखित परीक्षा के माध्यम से भर्ती करने का निर्णय लिया था ।




माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष का चयन - 


                          काफी लंबे समय से भंग चल रहे उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सारे कामों पर ग्रहण लगा हुआ था । उपमुख्य मंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि चयन बोर्ड के कामों को शुचारु रूप से चलाने के लिए  जल्दी ही अध्यक्ष का चयन कर लिया जाएगा। और नए पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी । 











1 comment: