Tuesday, January 22, 2019

UP Board Exam : Student/Expert Helpline Number

up board student/expert helpline number


UP Board Exam : Student/Expert Helpline Number - 

                        यूपी बोर्ड में वर्ष 2019 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एक ऐसा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है । जिस पर छात्र अपनी परेशानियों से संबंधित सवाल पूछ सकते हैं। अभी हाल ही में 20 जनवरी को इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए एक ऐसा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था जिसके माध्यम से छात्र अपनी समस्याओं का समाधान विशेषज्ञों की टीम से ले सकते हैं।



हाई स्कूल के छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर- 9415664679



यूपी बोर्ड की परीक्षा में इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए उपलब्ध कराई गई हेल्पलाइन सेवा अब हाई स्कूल के छात्रों के लिए भी उपलब्ध होगी।

यह हेल्पलाइन सेवा हाई स्कूल के छात्रों के लिए 27 जनवरी को सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक खुली रहेगी इसी दौरान विज्ञान चेतना हेल्पलाइन कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

हाई स्कूल के छात्र विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, और अन्य विषयों से संबंधित अपनी दुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 9415664679 पर संपर्क कर सकते हैं । इस हेल्पलाइन पर विशेषज्ञों की एक टीम उपलब्ध होगी, जो छात्रों को समस्या के समाधान के साथ साथ परीक्षा से संबंधित टिप्स भी देगी । यह हेल्पलाइन सेवा शिक्षा भवन स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक शिष्ट मंडल कार्यालय में संचालित की जाएगी।


जेडी सुरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि अलग-अलग समय पर अलग-अलग विषयों के विशेषज्ञ छात्रों को टिप्स देंगे । इससे पहले 20 जनवरी को इंटर के छात्रों के लिए हेल्पलाइन सेवा संचालित की गई थी । मंडलीय विज्ञान अधिकारी डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि हाई स्कूल के छात्र मुख्य विषय गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान के तीनों विषय भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं।



यह यूपी बोर्ड इलाहाबाद की ओर से एक बेहतरीन पहल शुरू की गई है, जिसके माध्यम से ना केवल छात्रों की समस्याओं को हल किया जाएगा बल्कि उन्हें परीक्षा से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए जाएंगे।

यहां से आप नीचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर अपनी समस्याओं से संबंधित सवाल पूछ सकते हैं।




UP Board Student/Expert Helpline Number  - 9415664679

0 comments: